resultnews.in says
You want to join with us for the future update?
Telegram Whatsapp
Post Name :

Railway Group D Fee Refund Link 2023- Bank Account Details Update, रेलवे ग्रुप डी फीस रिफंड के लिए बैंक अकाउंट डिटेल्स अपडेट

Post Date : April 14, 2023
Description : Railway Group D Fee Refund Link 2023 - RRB Group D Fee Refund Best Link Active - Bank Account Details Update, रेलवे ग्रुप डी फीस रिफंड के लिए बैंक अकाउंट डिटेल्स अपडेट
Railway Group D Fee Refund Link 2023 : केंद्रीकृत रोजगार सूचना संख्या आरआरसी 01/2019 के तहत लेवल 1 पदों के लिए दिनांक 17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक आयोजित CBT Exam में शामिल सभी अभ्यार्थियों को रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा शुल्क वापस करने के लिए विज्ञापन जारी कर कहा है कि अपने बैंक का विवरण एवं IFSC Code को अपडेट कर लें। जिसकी पूरी जानकारी हमारे इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया गया है इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
Railway Group D Fee Refund Link 2023 : नमस्कार दोस्तों जो भी छात्र-छात्राएं रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी छात्र-छात्राओं को बता दें कि फाइनली रेलवे की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया गया था जिसमें जो भी छात्र छात्राएं पास हुए हैं उन सभी छात्र छात्राओं का आगे का प्रोसेस यानी आगे की प्रक्रिया की जाएगी और जिन छात्र-छात्राओं ने परीक्षा देने के बावजूद भी रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो पाए है तो उन सभी छात्र-छात्राओं का आवेदन में जो शुल्क लगा था, उस शुल्क का 50% शुल्क छात्र छात्राओं के बैंक खाते में वापस किया जाएगा जिसके लिए रेलवे ग्रुप डी की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर कहा गया है कि
जो भी छात्र-छात्राएं सीबीटी में शामिल हुए थे और जिन का रिजल्ट नहीं हुआ है उन सभी उम्मीदवार अपने बैंक खाते का विवरण दिनांक 14 अप्रैल 2023 सुबह 10:00 बजे से 30 अप्रैल 2023 शाम 5:00 बजे तक, अपने बैंक खाते का विवरण अपडेट कर सकते हैं।
आप सभी को बता दें कि जिन छात्र-छात्राओं ने पहले भी बैंक खाता का विवरण अपडेट किए थे और जो अपडेट किए थे उसमें कोई बदलाव हुआ हो तो ही आप अपना नया बैंक खाता का विवरण अपडेट करें अन्यथा आप कोई भी अपडेट नहीं करें।

रेलवे ग्रुप डी फीस रिफंड करने की तिथि - बैंक खाता विवरण एवं IFSC Code

Railway Group D Fee Refund Link 2023 के अनुसार आप सभी छात्र-छात्राओं को बता दें कि अगर आप अपने बैंक खाते में कोई भी बदलाव किए हैं तो आप नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से रेलवे ग्रुप डी फीस रिफंड प्रोसेस में अपना बैंक खाता का विवरण एवं आईएफएससी कोड को जरूर अपडेट कर ले जिसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर कहा गया है कि 14 अप्रैल 2023 सुबह 10:00 बजे से लेकर 30 अप्रैल 2023 शाम 5:00 बजे तक अपने बैंक खाता का विवरण को अपडेट कर सकेंगे।

Railway Group D Fee Refund Link 2023 - आवश्यक सूचना

  • बैंक विवरण सबमिट करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 शाम 5:00 बजे तक।
  • रेलवे भर्ती बोर्ड ने रिकॉर्ड से अभ्यर्थी के विवरण के सत्यापन के बाद ही धनराशि वापसी (बैंक शुल्कों की कटौती के बाद) स्वीकार्य होगा।
  • गलत, अपूर्ण और/ या देर से किए गए दावों को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।
  • एक बैंक खाते में केवल एक रिफंड की ही अनुमति होगी।
  • बैंक विवरण सम्मिट करते समय किसी भी तरह की कठिनाई के निवारण हेतु एक हेल्प टैक्स में न्यू तथा गुम रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त करने के लिए फॉरगेट रजिस्ट्रेशन नंबर मैन्यू भी उपलब्ध रहेंगे।
Note:- सभी विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि बैंक का विवरण सावधानीपूर्वक जांच कर के ही अपडेट करें, अगर एक बार अपडेट कर देते हैं तो दोबारा आप बैंक के विवरण में संशोधन नहीं कर पाएंगे। गलत विवरण के कारण फीस रिफंड नहीं होने पर रेलवे भर्ती बोर्ड जिम्मेवार नहीं होगा तथा इस संबंध में किसी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा

Railway Group D Fee Refund Link 2023 के लिए कैसे बैंक का विवरण अपडेट करें?

  • तो सबसे पहले आप नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डाल का लॉगिन करेंगे।
  • अब आपके सामने बैंक का विवरण दर्ज करने वाला डैशबोर्ड खुलकर आ जाएगा।
  • जहां पर आप अपना बैंक का विवरण एवं IFSC Code को सावधानीपूर्वक दर्ज करेंगे।
  • आपको अंत में फाइनल सबमिट कर अपडेट कर देना है।
अतः कुछ इस प्रकार से आप Railway Group D Fee Refund Link 2023 के माध्यम से अपना बैंक का विवरण को अपडेट कर सकेंगे। जो भी छात्र-छात्राएं अब तक बैंक का विवरण अपडेट नहीं किए हैं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपडेट करेंगे।
Railway Group D Fee Refund Link 2023 - Important Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Update Bank Account Details Click Here
Download Fee Refund Notice English || Hindi
Forget Registration Number Click Here
Official Website  Click Here
Social Media
Telegram Join
Whatsapp Join
Youtube
Faceboook Like
Twitter
Latest News
Trending News

©Copyright 2021 Result News - All right reserved.