resultnews.in says
You want to join with us for the future update?
Telegram Whatsapp
Post Name :

NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download (लिंक जारी) - NMMS Hall Ticket 2022-23 Download

Post Date : January 12, 2023
Description : NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download (लिंक जारी) - NMMS Hall Ticket 2022-23 Download
NMMS Scholarship Admit Card 2023 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी विद्यार्थियों को बताएंगे कि NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download कैसे करेंगे इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप बताएंगे तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें और अपने दोस्तों में से शेयर भी करें।
जितने भी स्टूडेंट है नेशनल मींस कम मैरिड स्कॉलरशिप स्कीम के लिए आवेदन किए थे सत्र 2022-23 के लिए अगर आप इंतजार कर रहे हैं कि आखिर का परीक्षा तिथि घोषित करेगी तो अब आप लोगों का इंतजार समाप्त हुआ आप सभी को बता दें कि NMMS Scholarship Exam Date 2023घोषित कर दिया गया है मेघा छात्रवृति परीक्षा दिनांक 22 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी
यह परीक्षा लिखित में आयोजित की जाएगी आप सभी को बता दें कि इस परीक्षा में ओएमआर पैटर्न पर लिया जाएगा और सारे प्रश्न बहु वैकल्पिक होंगे वस्तुनिष्ठ प्रश्न भी होंगे इसके साथ आइए हम आपको इसके बारे में और भी विस्तार पूर्वक जानेंगे उससे पहले आप सभी को बता दें कि NMMS Scholarship Admit Card 2023 भी जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे आई एम जानते हैं कैसे आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड करेंगे।

NMMS Scholarship Exam Date 2023

राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति (NMMS) सत्र‌ 2022-23 के लिए ऑनलाइन आवेदन जो भी छात्र छात्राएं किए हैं और इंतजार कर रहे हैं की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी तो अब आप लोगों का इंतजार समाप्त हुआ, NMMS Scholarship Exam Date 2023 जारी कर दिया गया है या परीक्षा आयोजित 22 जनवरी 2023 को लिखित परीक्षा में की जाएगी. इस बार परीक्षा का पैटर्न ओएमआर पर होगा। परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी परीक्षा की प्रथम पाली सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक ले जाएगी और वहीं दूसरी पाली दोपहर 1:00 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक आयोजित होगी।
आप सभी को बताते चले कि यह परीक्षा सिर्फ 1 दिन यानी 22 जनवरी 2023 को ही आयोजित होगी जो भी छात्र छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं अपना एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करेंगे आइए हम आपको इस आर्टिकल में इसके बारे में भी विस्तार पूर्वक बताएंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए।

NMMS Scholarship Exam Pattern 2023

आयशा मेघा छात्रवृति लिखित परीक्षा में सारे वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे इसमें चार बहु वैकल्पिक प्रश्न होंगे दो पाली में परीक्षा आयोजित होगी प्रथम पाली में मासिक योग्यता की परीक्षा होगी इनमें 90 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसका उत्तर 120 मिनट में देना होगा या परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक ली जाएगी वहीं दूसरी पाली में शैक्षणिक योग्यता परीक्षा आयोजित होगी यह परीक्षा 1:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित होगी इसमें विज्ञान गणित विषय से 90 प्रश्न पूछे जाएंगे यह सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे
इसमें चार वैकल्पिक उत्तर होंगे उनमें से किसी एक उत्तर को ओएमआर शीट पर देना होगा। आपको ऑफलाइन के माध्यम से यह परीक्षा लिखित परीक्षा में आयोजित की जाएगी जो भी छात्र छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं अपना एडमिट कार्ड नीचे दिए गए सभी स्टेट को फॉलो करते हुए डाउनलोड करेंगे।
आप सभी को बताते चले कि एडमिट कार्ड ऑनलाइन या ऑफलाइन के माध्यम से जारी किया जाएगा। जैसे ही एडमिट कार्ड जारी की जाती है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी चाहे किसी भी माध्यम से एडमिट कार्ड जारी होगा आप सभी को हमारे व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से इसकी सूचना दे दी जाएगी।

NMMS Scholarship Admit Card 2023 Kab Aayega

स्कार दोस्तों क्या आप भी राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हैं साल 2022 से 23 के लिए और इंतजार कर रहे हैं एडमिट कार्ड आखिरी कब आएगा तो आप सभी छात्र-छात्राओं को बताते चले कि विभाग की ओर से एडमिट कार्ड को लेकर जल्द तैयारी शुरू कर दी जाएगी आपको बता दें कि NMMS Scholarship Online Apply 2023 Last Date दिनांक 29 अक्टूबर 2022 तक रखी गई है उसके बाद विभाग की ओर से जल्द ही एडमिट कार्ड को लेकर तैयारी शुरू कर दी जाएगी।
जैसे ही एडमिट कार्ड को लेकर कोई भी ऑफिशियल सूचना जारी की जाती है हमारी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी इसके साथ ही हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप पर भी इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

NMMS Scholarship Admit Card 2023 कैसे डाउनलोड करें

नमस्कार दोस्तों आप सभी को बता दें कि राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड करने के लिए हमने इस आर्टिकल में पूरा स्टेप बाय स्टेप बताया है कैसे आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड करेंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।
फिर भी हम आप लोगों को बताना चाहते हैं कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अपना NMMS Scholarship Admit Card 2023 डाउनलोड करेंगे। आइए हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताते हैं कैसे आप NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download करेंगे।

How to Download NMMS Scholarship Admit Card 2023

  • सबसे पहले आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएंगे।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुलेगा।
  • जहां आप अपना मांगी गई पर्सनल जानकारी दर्ज करेंगे।
  • अब आप लॉगिन बटन पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प आएगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download होकर आ जाएगा।
  • जिसका प्रिंटआउट जरूर निकालें।
अतः कुछ इस प्रकार से NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download करेंगे, जो भी छात्र-छात्राएं अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे।
आप सभी को बताना चाहते हैं कि राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति का एडमिट कार्ड ऑनलाइन या ऑफलाइन के माध्यम से जारी किया जा सकता है जैसे ही ऑनलाइन या ऑफलाइन जारी की जाती है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी
आप सभी को बताना चाहते हैं कि अभी एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है ना ही कोई ऑफिशियल सूचना जारी की गई है एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर, जैसे ही कोई भी ऑफिशियल नोटिस जारी की जाती है तो हमारे इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी आप सभी को दे दी जाएगी।
NMMS Scholarship Admit Card 2023 Download Link
 Join us Whatsapp Group   Join us Telegram 
Download Admit Card Link 1 || Link 2
Online Apply (Last Date 29.10.2022) Click Here
Download Short Notice Click Here
Official Website Click Here
Social Media
Telegram Join
Whatsapp Join
Youtube
Faceboook Like
Twitter
Latest News
Trending News

©Copyright 2021 Result News - All right reserved.